Monday, September 2, 2013

लिखी जा रही है सचिन तेंदुलकर के संन्यास की पटकथा!

लिखी जा रही है सचिन तेंदुलकर के संन्यास की पटकथा!

Monday, 02 September 2013 09:42

कोलकाता। भारतीय स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर घरेलू सरजमीं पर अपना 200वां टैस्ट मैच खेलने के लिये तैयार हैं क्योंकि बीसीसीआई साल के अंत में होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ एक श्रृंखला कराने की कोशिश में जुटा है।


वेस्टइंडीज को दो टैस्ट मैचों और पांच एक दिवसीय श्रृंखला के लिये आमंत्रित करने का फैसला आज यहां बोर्ड की कार्यकारिणी बैठक में लिया गया। 
बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ''हमने इस संबंध में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को एक प्रस्ताव भेज दिया है। हमें श्रृंखला के लिये कार्यक्रम बनाने के लिये उम्मीद है। ''
वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से तेंदुलकर को घरेलू दर्शकों के सामने 200वां टेस्ट खेलने की ऐतिहासिक उपलब्धि पूरा करने का मौका मिलेगा। 
दो टेस्ट मैचों के लिये मुंबई और कोलकाता के स्थल होने की संभावना है लेकिन अंतिम फैसला बीसीसीआई की दौरा एवं कार्यक्रम समिति द्वारा ही लिया जायेगा। 
इससे अटकलें भी शुरू हो गयी हैं कि तेंदुलकर इस श्रृंखला के बाद खेल से संन्यास ले सकते हैं। 
इस चैम्पियन बल्लेबाज ने अभी तक 198 टेस्ट मैचों में 53.86 के औसत से 15,837 रन जुटाये हैं। वह पांच दिवसीय प्रारूप में 51 सैकड़े जमा चुके हैं। 

तेंदुलकर वनडे और ट्वेंटी20 से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने 463 वनडे मैचों में 44.83 के औसत से 18,426 रन बनाये हैं, जिसमें 49 शतक भी शामिल हैं। 
बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि कार्यकारिणी समिति ने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला पर कोई चर्चा नहीं की जिसके कार्यक्रम को भारत को अंतिम रूप देना है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रम को भारत ने खारिज कर दिया था। 
अधिकारी ने कहा कि चेन्नई में 29 सितंबर को होने वाली बीसीसीआई की आम सालाना बैठक की अध्यक्ष एन श्रीनिवासन करेंगे जिन्हें आईपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण के बाद बोर्ड अध्यक्ष पद की जिम्मेदारियों से अलग हटना पड़ा था। 
अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया इस आम सालाना बैठक तक दिन प्रतिदिन की गतिविधियों की देखरेख करेंगे। 
उन्होंने यह भी कहा कि बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति दिल्ली में 13 सितंबर को बैठक करेगी जिसमें स्पाट फिक्सिंग प्रकरण पर बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अध्यक्ष रवि सावंत की रिपोर्ट पर चर्चा की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcom

Website counter

Census 2010

Followers

Blog Archive

Contributors